जियो D2H रजिस्ट्रेशन क्या हो चुके हैं शुरू, 6 महीने फ्री चैनल्स का ऑफर


नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से जियो अपनी आने वाली D2H सर्विस को लेकर चर्चा में था। टेलिकॉम में जियो की एंट्री से प्रतिस्पर्धी भले ही नाखुश हैं, लेकिन यूजर्स को इसका बहुत फायदा मिला है। इसके पीछे का साफ कारण जियो द्वारा दिए जा रहे शानदार ऑफर हैं। तो जब जियो के D2H की खबरें उड़ी तो सबसे पहले यूजर्स को इसमें सस्ते पैक और ऑफर्स आने की आशंका रही होगी। इन्हीं सब चर्चाओं के बीच अब सोशल मीडिया पर एक स्क्रीनशॉट सामने आया है। इस स्क्रीनशॉट में यह दावा किया जा रहा है की जियो D2H सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।

ट्विटर यूजर ने किया स्क्रीनशॉट शेयर:

एक ट्विटर यूजर @prem_chettri ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें रजिस्ट्रेशन के साथ 6 महीने के लिए ग्राहकों को फ्री D2H सर्विस देने का दावा किया गया है। इस स्क्रीनशॉट की मानें तो जियो इस सर्विस के अंतर्गत 432 चैनल देगा। इसमें से 350 से ज्यादा चैनल स्टैण्डर्ड डेफिनिशन के होंगे। 50 से अधिक चैनल हाई डेफिनिशन यानि एचडी क्वालिटी के साथ उपलब्ध कराये जाएंगे। इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा है की टेलिकॉम में धमाके के बाद जियो D2H में भी 6 महीने तक फ्री सर्विस के ऑफर के साथ आएगा।

जांच के बाद सच आया सामने:

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस स्क्रीनशॉट की पड़ताल में जियो का जवाब पाया गया। इसमें कंपनी की ओर से कहा गया है की अभी इस तरह की किसी भी सेवा की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जब भी जियो ऐसी किसी सेवा का ऑफर लेकर आएगा तो उसे उचित माध्यम से ग्राहकों को बताया जाएगा। तो यह साफ है की ऐसी किसी सर्विस की अभी शुरुआत नहीं हुई है। और ना ही इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुए हैं। पर इस तरह की खबरों से ऐसी आशंका जताई जा रही है की जियो टेलिकॉम सेवा की ही तरह D2H में भी ग्राहकों के लिए लुभावने ऑफर के साथ एंट्री करेगा, जो टेलिकॉम इंडस्ट्री की ही तरह केबल की दुनिया में भी बड़ा बदलाव लेकर आएगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो अपनी DTH सेवा जुलाई 2017 तक लॉन्च कर सकता है।

सौजन्य-www.jagran.com

Mrityunjay Srivastav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *